गूगल फोटोज में अनलिमिटेड स्टोरेज कैसे पाएं?

गूगल फोटोज में अनलिमिटेड स्टोरेज कैसे पाएं? – आजकल लोगों को कैमरे की बेस्ट क्वालिटी होने के कारण सेल्फी लेना या वीडियो बनाना पसंद है। लोग वीडियो या फोटो फुल एचडी मैं ही रिकॉर्ड करना पसन्द करते हैं। इन सबके लिए मोबाइल फोन में ज्यादा स्टोरेज का होना आवश्यक है।

मोबाईल फोन की स्टोरेज फोटो या वीडियो के हाई क्वालिटी में होने के जल्दी ही लोड हो जाती है। जिसके कारण हमे एक्सट्रा स्टोरेज कि आवश्यकता पड़ती हैं। तो इसके लिए हम गूगल फोटो ऐप का उपयोग कर सकते हैं। क्योंकि गूगल अपने उपयोगकर्ता के फोटो या वीडियो को क्लाउड स्टोरेज में सेव करने की अनुमति प्रदान करता है। अब बात यह आती है कि हमें अनलिमिटेड स्टोरेज कैसे मिलेगा। इसके लिए आपको इस लेख को पूरा पढ़ना पड़ेगा हमने स्टेप बाय स्टेप सारी जानकारी दी हुई है।

Read More – पेजमेकर क्या है? पेजमेकर का इस्तेमाल क्यों किया जाता है? पेजमेकर कैसे डाउनलोड करें?

1.पहले ये करें

यूजर्स को अब अपने फोटो या वीडियो को हाय रेगुलेशन में करने की जरूरत नहीं पड़ेगी क्योंकि गूगल फोटो ऐप वीडियो या फोटो को ऑटोमेटेकली हाई रेजुलेशन में कन्वर्ट कर देता है। इसके कारण फोटो की क्वालिटी में ज्यादा इफेक्ट नहीं पड़ता है परंतु इससे हमारे कुछ स्टोरेज कि बचत हो जाती है।

2.किन चीज की आवश्यकता पड़ेगी।

गूगल फोटोज का जो नया संस्करण है वह 4.15 या उससे अधिक हैं। इसके लिए सही तरीके से काम करने वाला इंटरनेट और डाटा होना चाहिए ।

स्टेप्स को फॉलो करें


● सबसे पहले गूगल फोटो के ऐप को ओपन करें
● लेफ्ट साइड ऊपर की तरफ थ्री होरीजोन्टल बार पर क्लिक करें।
● अब सेटिंग्स के विकल्प पर जाएं
● अब बैक और सिंक को ”टर्न ऑन ” कर ले।
● बैकअप मोड को टेप करें वह हाई क्वालिटी के ऑप्शन को चुने।
● उसके बाद वापस ”बैकअप डिवाइस फोल्डर” को चुने।

हमें आशा है कि यह जानकारी आपको पसंद आए हो, इस सैटिंग को करके आप अपनी स्टोरेज की बचत कर सकते हो, जिसके कारण आपको स्टोरेज बड़ाने की समस्या नही आयेगी। अगर वीडियो या फोटो फुल रेजुलेशन क्वालिटी अधिक होगी तो होने उसके कारण मोबाईल फोन की स्टोरेज जल्दी लोड हो जाती है। इसलिए हमे एक्सट्रा स्टोरेज कि आवश्यकता पड़ती है।

निष्कर्ष

अगर आपको भी यह इंफॉर्मेशन अच्छी लगी हैं तो आप इसे अपने मित्रों या करीबी के साथ जरूर शेयर करे, ताकि वह भी आपकी मदद से अपने मोबाईल फोन की स्टोरेज बचा सकें।

Add a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *