केवल 47 रुपये में मिल सकता हैं Apple Music सेवाओ का लाभ, जाने कैसे

केवल 47 रुपये में मिल सकता हैं Apple Music सेवाओ का लाभ, जाने कैसे – इस बात में कोई दो राय नहीं कि एप्पल प्रौद्योगिकी के क्षेत्र में दुनिया के सबसे बड़े प्रांतों में से एक है जिसका मुख्य कारण न केवल एप्पल के द्वारा दी जाने वाली क्वालिटी सुविधाएं बल्कि Apple की बेहतरीन मार्केटिंग भी है। पिछले कुछ सालों में एप्पल ने डिजिटलाइजेशन के चलते भारत में भी अपनी मजबूत पकड़ बना ली हैं।

वर्तमान में न केवल अपने प्रोडक्ट को भारत ने बेच रहा है बल्कि अपनी सेवा भी तेजी से प्रमोट कर रहा है और यही कारण है कि एप्पल ने हाल ही में अपनी एक लोकप्रिय सेवा एप्पल म्यूजिक को भारत में अन्य कई देशों में प्रमोट करने के लिए कुछ बेहतरीन प्लान दिखाने हैं जिसका लाभ सीधे तौर पर एप्पल स्मार्टफोन और डिवाइस उपयोग करने वाले ग्राहकों को हो रहा है। आज के इस लेख में हम Apple Music Plans की बात ही करने वाले हैं।

मात्र 47 रुपये में मिल रहा हैं Apple Music का लाभ

सबसे पहले अगर आप Apple Music के बारे में नहीं जानते तो बता दे कि एप्पल म्यूजिक एप्पल के द्वारा चलाई जाने वाली एक म्यूजिक स्ट्रीमिंग सर्विस है जो कई तरह की बेहतरीन म्यूजिक सम्बन्धित मनोरंजक सुविधाए उपयोगकर्ताओं को प्रदान करती है। Apple Music वर्तमान में दुनिया की सबसे बड़ी म्यूजिक स्ट्रीमिंग सेवाओं में से एक है जिसमें लाखों लोग नियमित तौर पर उपयोग करते हैं। अब Apple अपनी इस सेवा को लेकर काफी सचेत नजर आ रहा हैं और यही कारण हैं कि Apple ने Apple Music से सम्बंधित कुछ नए प्लान बाजार में उतारे हैं।

Read More – इस दिवाली अच्छे डिस्काउंट पर खरीदें ये 5 स्मार्टवॉच

दरअसल Spotify और कई अन्य Music Streaming सेवाओ को टक्कर देने के लिए एप्पल म्यूजिक के द्वारा मंथली प्लान लॉन्च किए गए हैं जिनमें 49 रुपये वाले वॉयस प्लान, 99 रुपये वाला इंडिविजुअल प्लान और 149 रुपये वाला फैमिली प्लान शामिल हैं। ऐसे में अगर आपके पास एप्पल डिवाइस है और आप म्यूजिक के शौकीन है तो मात्र ₹49 प्रतिमाह देकर Apple Music पर मौजूद 90 मिलियन गानों के कैटलॉग और 10 हजार प्ले लिस्ट का लाभ उठा सकते हो। लेकिन इस 49 रुपये वाले प्लान में आपको स्थानिक म्यूजिक और लोसलेस ऑडियो, लीरीक्स और म्यूजिक वीडियो जैसी सुविधाये नही मिलेगी। इन सुविधाओं का लाभ उठाने के लिए आपको इंडिविजुअल या फिर फैमिली प्लान लेना होगा।

Apple Music में मिलेगा अब Siri का भी Support

इसमें कोई दो राय नहीं कि स्मार्टफोन ब्रांड्स के द्वारा ऊपर किए जाने वाले आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस सिस्टम आजकल लोगों की सेहत बन चुके हैं जो कई कामों में उनकी मदद करते हैं। वर्तमान में दुनिया में सबसे अधिक उपयोग किए जाने वाले स्मार्टफोन आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस सिस्टम में से एक Siri भी हैं जो Apple Device में उपलब्ध है और Apple Music में भी अब आपको इसका सपोर्ट मिलेगा। Siri के द्वारा Apple Music को आसानी से एक्सेस किया जा सकेगा और इसके अन्य कई फीचर्स का फायदा भी Voice के उठाया जा सकेगा।

इन देशों में उपलब्ध करवाये गए हैं Apple Music Plan

भारत में मौजूद कंपटीशन को देखते हुए एप्पल ने अपनी सेवा एप्पल म्यूजिक के प्लान लॉन्च किए हैं लेकिन केवल भारत ही नहीं बल्कि अन्य कुछ देशों में भी एप्पल ने अपनी इस सेवा के लिए इस तरह के प्लान लॉन्च किया है। इन देशों में ऑस्ट्रेलिया, कनाड़ा, चीन, फ्रांस, जर्मनी, हांग-कांग, इंडिया, आयरलैंड, इटली, जापान, मैक्सिको, न्यूजीलैंड, स्पेन, ताइवान, यूनाइटेड किंगडम और यूनाइटेड स्टेट शामिल हैं। यानी कि भारत के साथ इन देशों के लोग भी अब एप्पल म्यूजिक के द्वारा ऑफर किए जा रहे हैं मंथली प्लांस का लाभ उठा सकेंगे।

निष्कर्ष

अगर आप एक Apple यूजर हो तो आपको पता होगा कि पहले एप्पल म्यूजिक का लाभ उठाना काफी महंगा हुआ करता था लेकिन एप्पल के द्वारा लांच किए गए नए प्लान्स के द्वारा ग्राहक आसानी से Apple Music का लाभ उठा सकेंगे और क्योंकि एप्पल अपनी ब्रांड वैल्यू के चलते हैं जल्द ही काफी अच्छी खासी संख्या में सब्सक्रिप्शन प्राप्त कर देगा तो एक पल भी इससे अच्छा मुनाफा कमा सकेगा। ऐसे में अगर आपके पास एप्पल डिवाइज है और आप Spotify जैसे फ्री Apps की जगह Apple Music पर गाने सुनना पसंद करते हैं तो एप्पल के यह नए प्लान आपके लिए फायदेमंद साबित हो सकते हैं।

Add a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *